शाहपुरा का तैराक लकी अली भारतीय टीम के संभावित तैराकों की टीम में चयनित

469

( मूलचंद पेशवानी )
शाहपुरा जिला भीलवाड़ा के तैराक लकी अली खान का बैंगलोर में आयोजित 10 वीं एशियन एज ग्रुप चैंपियनशीप 2019 के लिए आयोजित हो रहे स्वीमिंग कोचिंग केंप के लिए चयन किया गया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेेने से पूर्व आयोजित हो रहे केंप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर ही भारतीय टीम का चयन किया होगा। राजस्थान के इतिहास में इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए संभावित भारतीय टीम के लिए चयनित लकी अली खान पहला तैराक है।

राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि लकी अली खान बैंगलोर में 19 अगस्त से 23 सितंबर तक होने वाले कोचिंग केंप में भाग लेगा। वहां पर अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन होने पर बैंगलोर में ही 24 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होने वाली 10 वीं एशियन एज ग्रुप चैंपियनशीप में भारतीय टीम में प्रतिनिधित्व करेगा जो राजस्थान के लिए गौरव का क्षण है।लकी अली खान ने अभी हाल में ही संपन्न हुई नेशनल प्रतियोगिता में 50 फ्री स्टाईल में रिकार्ड कायम किया था।

 भीलवाड़ा जिला तैराकी संघ के सचिव नरेश बूलियां ने बताया कि लकी अली खान के अब तक प्रदर्शन के आधार पर तय है कि वो भारतीय टीम में शामिल होकर अंर्तराष्ट्रीय स्तर की 10 वीं एशियन एज ग्रुप चैंपियनशीप में पदक हासिंल करेगा। 

चार तैराक सीनियर नेशनल में चयनित-राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि प्रदेश के चार तैराक अक्षय चौधरी जयपुर, तनिष्क कस्वां जयपुर, फिरदौस कायमखानी भीलवाड़ा व जान क्रिस्टे जयपुर का भोपाल में 31 अगस्त से 4 सितंबर तक होने वाली सीनियर नेशनल कंपीटीशन के लिए भी चयन हुआ है। इनके साथ तकनीकी अधिकारी के रूप में शाहपुरा भीलवाड़ा के गौतम सिंह साथ जायेगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.