तीसरा टेस्ट मैच कल ट्रेंटब्रिज में खेला जायेगा !

59

– ललित मेघवंशी

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट कल नाटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान पर खेला जाएगा।
पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2 – 0 से आगे हैं।

इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच 31 रनों से हराया और दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को एक पारी और 159 रनों से करारी शिकस्त दी। इस सीरीज में भारत की कमजोरी बल्लेबाजी रही हैं भारत की और से कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन के अलावा सभी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाए।

भारतीय टीम का ऊपरी क्रम और मध्यक्रम दोनों टेस्ट मैचों में तास के पत्तों की तरह बिखर गया। इस कारण दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय टीम पर भारी पड़ी हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोनी बेयरस्टो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं आलराउंडर क्रिस वोक्स ने पिछले मैच में नाबाद 137 रन बनाए और 4 विकेट भी लिए और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। इस अलावा सैम करन बल्ले और गेंद से कमाल कर रहे हैं। भारतीय टीम तीसरे टेस्ट में कुछ बदलाव कर सकती हैं ओपनरों को बदल सकती हैं शिखर धवन को टीम शामिल किया जा सकता हैं और इस मैच में करुण नायर और विकेटकीपर रिषभ पंत को मौका दिया जा सकता हैं गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से ठीक हो गए हैं और उन्हें तीसरे टेस्ट में कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया जायेगा।

इस सीरीज में भारतीय टीम की कमजोरी बल्लेबाजी कड़ी रही हैं। और बार – बार टीम में बदलाव करना यह भी सही निर्णय नहीं हैं यह टीम मैनेजमेंट और कप्तान को इस ध्यान में रखना होगा और सही निर्णय लेना होगा। बार – बार बदलाव भी हार का कारण बन सकता हैं।
दोनों टीमों के लिए यह टेस्ट मैच सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.