आम जन का मीडिया
Suman Meghwal gets Dr. Ambedkar National Merit Award

डॉ. अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड सुमन मेघवाल को मिला

 – राजेन्द्र लहुआ ,बाड़मेर 
 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के अधीन कार्यरत डा.अम्बेडकर प्रतिष्ठान की ओर से प्रदान किए जाने वाले डा.अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड के लिए बाड़मेर की सुमन मेघवाल  का चयन हुआ है। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदननकाते ने सुमन को 60 हजार का चैक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। बाड़मेर निवासी सुमन पुत्री टीकमदास परमार ने सीनियर सैकंडरी परीक्षा 93.20 फीसदी अंक प्राप्त किए है। इस वजह से उसका   डा.अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड के लिए चयन हुआ .
जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदाननकाते ने सुमन को प्रशस्ति पत्र सौंपते हुए कहा कि वह अपने पर नकारात्मक पक्ष को हावी नहीं होने दें। उन्होंने सुमन से पूछा कि वह क्या बनना चाहती है ? इस पर सुमन ने बताया कि वह डाक्टर बनना चाहती है। जिला कलक्टर ने उसको प्रोत्साहित करते हुए सफलता के लिए निरंतर प्रयास जारी रखने  के लिए कहा। इस अवसर पर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गुंजन सोनी उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि यह अवार्ड अनुसूचित जाति वर्ग के उन विद्यार्थियो को दिया जाता है जो अव्वल आते है। सुमन परमार सीनियर सैकंडरी जीव विज्ञान विषय में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही हैं। पूरे प्रदेश में यह एक मात्र बालिका है, जिसको डा.अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड से नवाजा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.