राजस्थान के खलील का टीम इंडिया में चयन !

160

( ललित मेघवंशी )

राजस्थान के युवा 20 वर्षीय बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद का टीम इंडिया में एशिया कप के लिए चयन हुआ है। खलील अहमद राजस्थान के छोटे से जिले टोंक में पैदा हुए, उनका जन्म 5 दिसंबर 1997 को टोंक में हुआ। उनका जन्म एक साधारण परिवार में हुआ, उनके पिता कम्पाउंडर है। जब खलील अहमद छोटे थे, तो खलील के क्रिकेट खेलने से उनके पिता नाराज और परेशान थे और अब जब खलील अहमद का चयन इंडिया टीम में हो गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं। उनके घर बधाईयों और लोगों का तांता लगा है। उनके परिवार वाले रिश्तेदार सभी बहुत खुश है।

 

खलील अहमद 2016 भारतीय अंडर 19 उपविजेता टीम का हिस्सा रहे चुके है। 2016 में उनको आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में शामिल किया। खलील 2017 में भी दिल्ली डेयरडेविल्स हिस्सा थे। राजस्थान के लिए सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खलील शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। 2018 के आईपीएल में खलील अहमद को सनराइज हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस साल आईपीएल में खलील अहमद ने एक मैच भी खेला था। अभी हाल ही में इंडिया ए के लिए भी खेले है और इन सभी प्रदर्शनों को देखकर उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल किया गया है।

खलील अहमद पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना आदर्श मानते है। खलील का लक्ष्य 2019 के इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप खेलना और जहीर खान से भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट लेना भी मेरा एक लक्ष्य है।

 

खलील अहमद के भारतीय टीम में चयन होने के बाद राजस्थान के अन्य युवा खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा है और यह चयन राजस्थान के क्रिकेटरों में एक ऊर्जा भरेगा। इससे खिलाड़ियों में एक नयी ऊर्जा का संचार होगा, और उनके लिए भी एक लक्ष्य होगा कि वो भी इंडिया के लिए खेले, अपने देश का नाम करें। खलील अहमद के भारतीय टीम में चयन होने पर राजस्थान प्रदेश और देश के कोने – कोने से ढेर सारी शुभकामनाएं दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.