आम जन का मीडिया
Jignesh Mewani in the election field!

जिग्नेश मेवानी खुद चुनाव मैदान में उतरे !

सभी तरह की अटकलों को विराम देते हुये गुजरात के दलित युवा नेता जिग्नेश मेवानी अब स्वयं मैदान में आ गए है ,उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट -“अब खुद गब्बर मैदान में ” करके अपनी उमीद्वारी की घोषणा की .
मेवानी ने एक सन्देश भी जारी किया ,जिसमे कहा गया कि वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में वड़गांव चुनावक्षेत्र -11 से 2017 गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। इस हेतु उन्होंने आज 12 बजे वडग़ांव एक्जिक्यूट मेजिस्ट्रेट की ऑफिस पर पर्चा भरने का पहले से ही ऐलान कर दिया था .
कई दिनों से जिग्नेश की राजनीति को लेकर सवाल उठ रहे थे ,लोग समझ रहे थे कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते है ,मगर उन्होंने सीधे कांग्रेस का दामन थामने के बजाय निर्दलीय चुनाव लड़ना ही बेहतर समझा है .
जिग्नेश ने अपने सन्देश में कहा है कि पिछले कुछ महीनों से, खास तौर पे  चुनाव की घोषणा होने के बाद अनगिनत आंदोलनकारी साथियों का और युवा वर्ग का यह अनुरोध था बल्कि यह ख्वाहिश थी कि हम इस बार जमकर चुनाव लड़े और फासीवादी भाजपाईयो के सामने सड़कों के साथ साथ चुनाव में भी मुकाबला करें और दबे कुचले तबकों की आवाज़ बनकर विधानसभा में जाए।
जिग्नेश मेवानी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि भाजपा हमारा परम शत्रु है, इसलिए भाजपा को छोड़कर कोई भी पोलोटिकल पार्टी (या इंडिपेंडेंट केंडिडेट) हमारे सामने अपना केंडिडेट खडा ना करे, यह मेंरा अनुरोध है। उन्होंने कांग्रेस सहित सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों से आग्रह किया कि लड़ाई सीधी हमारे और भाजपा के बीच में होने दे। पिछले 22 साल से गुजरात मे जो तानाशाही चल रही है उसके सामने ऊना से लेकर अबतक हमने जो संघर्ष किया है , जो माहौल बनाया है उससे न केवल गुजरात लेकिन पूरे देश की जनता वाकिफ है।
मेवानी के अनुसार हम जिन मुद्दों को लेकर संघर्ष करते आए है और जिस ऊर्जा , प्रतिबद्धता और जोश के साथ अब तक सड़कों पर दलित – शोषित तबकों की आवाज़ बने है उसी मुद्दों की बात करने के लिए और इसी आवाज़ को बुलंद करते हुए गुजरात की विधानसभा में भी जाएंगे। चुनाव जीतने के बाद जनता की लड़ाई को और भी तेज करेंगें, यह हमारा वादा है।उन्होंने अपने नए पुराने सभी साथियों को यह अपील और अनुरोध किया है कि उनका  तन-मन-धन से सहयोग करें,मेवानी ने सबसे  वडग़ांव विधानसभा क्षेत्र में कूद पड़ने की भी अपील की है .

Leave A Reply

Your email address will not be published.