भारत दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 107 रन पर आलआउट !

34

– ललित मेघवंशी

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट का पहले दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया ।
दूसरा दिन की शुरुआत भी बारिश से हुई, बारिश रुकने के बाद के बाद टॉस हुआ । इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया । इंग्लैंड ने भारत को 107 रनों पर आलआउट कर दिया।
भारत ने 8.3 ओवर में 15 रन पर 3 विकेट खो दिए, फिर बारिश आ गयी । भारत का पहला विकेट 0 रन पर मुरली विजय के रूप में गिरा । दूसरा विकेट लोकेश राहुल 8 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने और बारिश से पहले पुजारा 1 रन बनाकर रनआउट हुए उस समय भारत का स्कोर 15 रन पर 3 विकेट था ।

भारत की और से सबसे बड़ी साझेदारी विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे 34 रनों की हुई । भारत की और से सबसे अधिक 29 रन रविचंद्रन अश्विन ने बनाये । अश्विन 29 रन बनाकर आउट हुए और विराट कोहली 23 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने ।

इंग्लैंड की और से जेम्स एंडरसन 13.2 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये, क्रिस वोक्स ने 6 ओवर में 19 रन देकर 2 लिए और 1 विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड लिया और 1 विकेट सैम करन ने अपने नाम किया । भारतीय बल्लेबाज स्विंग गेंदबाजी के सामने कमजोर नजर आए और एक कमजोरी यह भी रही कि भारतीय बल्लेबाज ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को छेड़ते नजर आए । इंग्लैंड की और से अच्छी गेंदबाजी हुई, अब भारतीय गेंदबाज कैसी गेंदबाजी करते हैं क्या इंग्लैंड को 150 रन के अन्दर रोक पाएंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.