संविधान की प्रदर्शनी लगाकर बच्चो को समझाया संविधान का महत्व !

119
(जयपुर 30 मई 2019)

बाबा हरीश चन्द्र मार्ग,विक्रम बाल निकेतन विद्यालय में वर्गो सांस्कृतिक संस्था की और से ग्रीष्म कालीन अवकाश में  बच्चों के लिए चलाए जा रहे कला अभिरुचि  शिविर में आज संवैधानिक अधिकार संगठन की और से संविधान से सम्बंधित प्रदर्शनी का आयोजन कर बच्चो को संविधान से सम्बंधित जानकारी प्रदान की गई।

संवैधानिक अधिकार संगठन के उपाध्यक्ष बसन्त हरियाणा ने बताया कि इस अवसर पर संविधान के महत्त्व को दर्शाते हुए बैनर व पोस्टर लगाकर बच्चो को संविधान की जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर बच्चो से संवाद के माध्यम से भी संविधान के महत्व की जानकारी प्रदान की गई जिसमें प्रमुख रूप से संविधान के इतिहास व संविधान के आधारभूत मूल्यों  की जानकारी प्रमुख थी। इस अवसर पर बच्चो को संविधान में वर्णित मूलभूत अधिकार व कर्तव्यों व नीति निर्देशक तत्वों से भी उपस्थित वक्ताओं ने अवगत कराया ।

कार्यक्रम के अंत मे सामूहिक रूप से राष्ट्रीय प्रतिज्ञा व संविधान की प्रस्तावना की शपथ ली गई व राष्ट्रगान गाया गया।

इस अवसर पर प्रमुख तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता कविता शर्मा,पूजा सिंह, चंचल तिवारी,सुनील जैन, महेश अग्रवाल, विजेंद्र कसाना, भूपेंद्र स्वामी व संजय रांवका प्रमुख थे। कार्यक्रम का संयोजन वर्गो सांस्क्रतिक संस्था की अध्यक्ष रुपाली राव व सचिव रवि कश्यप ने किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.