आम जन का मीडिया
Girdhari Lal Meghwal appointed the District President of Scheduled Caste Council!

गिरधारी लाल मेघवाल अनुसूचित जाति परिषद के जिलाध्यक्ष नियुक्त !

भीलवाडा, अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ योगेंद्र मकवाणा द्वारा मनोनीत राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष रिटायर्ड आईपीएस आर पी सिंह ने भीलवाड़ा जिले के जिलाध्यक्ष के रूप में जगपुरा निवासी गिरधारी लाल मेघवाल को जिलाध्यक्ष नियुक्त कर कार्यकारिणी बनाने के लिए अधिकृत किया है।

प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने बताया कि अखिल अनुसूचित जाति परिषद का गठन वर्ष 1980 में किया गया, जिसे भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा पंजीकृत संख्या एस/11181-1980 ,दिनांक 19 सितंबर 1980 को मान्यता दी गई, परिषद का मुख्य उद्देश्य अनुसूचित जाति वर्ग का सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक व सांस्कृतिक उत्थान करना है।

परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ योगेंद्र मकवाणा ने आर पी सिंह को हाल ही में राजस्थान राज्य की ज़िम्मेदारी दी और जिला अध्यक्षों की नियुक्ति हेतु अधिकृत किया था , इसी क्रम में अम्बेडकर विचार मंच आसींद के पूर्व अध्यक्ष समाजसेवी गिरधारी लाल मेघवाल को भीलवाडा का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है।

प्रदेशाध्यक्ष सिंह ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष मेघवाल को एक माह में जिला कार्यकारिणी का गठन और सभी तहसीलों के अध्यक्ष बनाने के निर्देश दिये हैं।

समाजसेवी मेघवाल की नियुक्ति पर अनुसूचित जाति वर्ग के लोगो ने हर्ष व्यक्त किया है और उन्हें बधाई दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.