इंग्लैंड चौथे टेस्ट की पहली पारी में 246 रन पर ढेर !

26

– ललित मेघवंशी

इंग्लैंड और भारत के मध्य चल रही टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट कल से साउथम्पटन शुरू हुआ । भारत ने इंग्लैंड को पहले दिन 246 के स्कोर पर आलआउट कर दिया, भारत ने इंग्लैंड की टीम को 76.4 ओवर में आलआउट कर दिया ।
इंग्लैंड का पहला विकेट 1 रन पर गिरा, किटन जेंनिंग्स 0 रन पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। उसके बाद कप्तान जो रुट, बेयरस्टो,  कुक, बटलर, स्ट्रोक्स सभी खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए, उस समय इंग्लैंड का स्कोर 86 रन पर 6 विकेट था उसके बाद मोईन अली और सैम करन के बीच 81 रनों की एक बड़ी साझेदारी हुई।
उसके बाद मोईन अली 40 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की और से 9वं विकेट के  लिए सैम करन और ब्रॉड के बीच 63 रनों  की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। इंग्लैंड के आखिरी विकेट सैम करन के रूप में 246 के स्कोर पर गिरा।
इंग्लैंड की और से सबसे अधिक रन सैम करन ने 78 रन बनाए, यह उनका टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर है।
भारत की और से अच्छी गेंदबाजी हुई सबसे अधिक 3 विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए, 2 विकेट मोहम्मद शमी, 2 विकेट इशांत शर्मा ने लिए औऱ 2 विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिए, 1 विकेट हार्दिक पंड्या ने नाम किया।
भारतीय गेंदबाजों को बार – बार निचले क्रम के बल्लेबाज परेशान क्यों करते हैं इस सीरीज में सैम करन ने ओर क्रिस वोक्स ने आदिल राशिद सभी ने रन बनाए है भारतीय गेंदबाजों के सामने यह एक बड़ी समस्या रही है।इस सीरीज में इंग्लैंड की और से सबसे अच्छी बल्लेबाजी सैम करन की और से देखने को मिली है।
इंग्लैंड की टीम आलआउट होने के बाद भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले 4 ओवर बल्लेबाजी की भारत का स्कोर 19 रन बिना विकेट खोये, शिखर धवन 3 रन बनाकर नाबाद है और लोकेश राहुल 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.