आम जन का मीडिया
Do not vote for BJP if not reservation: Gurjar

आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं : गुर्जर

(मांडलगढ़/ दिनांक 10 जनवरी 2018) भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ में हो रहे उपचुनावों के मद्देनजर गुर्जर समुदाय के युवाओं ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है ,समाज के विभिन्न संगठनों ने खुल कर अपना विरोध दर्ज करवाना शुरू कर दिया है .

अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा राजस्थान के प्रदेश महासचिव धीरज गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार ने गुर्जर आरक्षण के मामले में कमजोर पैरवी करने की वजह से गुर्जर आरक्षण न्यायालय में अटका. 2013 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में गुर्जर, रेबारी, बंजारा, गाड़िया लोहार, गाडरी जातियों को विशेष पिछड़ा वर्ग में 5% आरक्षण देने का वादा किया था लेकिन भाजपा सरकार की कमजोर पैरवी के कारण पांचो जातियों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला इसकी जिम्मेदार वर्तमान भाजपा सरकार है.

गुर्जर समाज 5% आरक्षण के लिए हर संघर्ष को तैयार है और आंदोलन की रूपरेखा बनाई जा रही है| गुर्जर समाज 50 प्रतिशत सीमा के दायरे में 5 प्रतिशत आरक्षण लेकर रहेगा चाहे बलिदान होना पड़े| बहुत जल्द ही 5% गुर्जर आरक्षण को लेकर मांडलगढ़ में गुर्जर महापंचायत का आयोजन किया जायेगा जिसमें देशभर के गुर्जर नेता भाग लेंगे.

पूर्व में हुई सभी भर्तियों में समझौते के मुताबिक एसबीसी का 5% बेकलॉग भरा जावे और गुर्जर सहित पांचों जातियों को 5% आरक्षण 50% सीमा के दायरे में लागू किया जावे, अगर सरकार ने समय रहते गुर्जर आरक्षण लागू नहीं किया तो मांडलगढ़ विधानसभा के उपचुनाव में गुर्जर समाज भाजपा का बहिष्कार करेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.