पुलिस जाब्ते में निकली दलित दूल्हे की बिन्दोली

299

कपासन बालारडा ग्राम पंचायत क्षेत्र के खात्याखेडी गाँव में रविवार रात्रि को दलित दुल्हे की बिन्दोली पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में निकली.समता संगठन के देवीलाल भील ने बताया कि गाँव के ही भगवानलाल बैरवा के भाई श्यामलाल की बिन्दोली डी.जे. साउण्ड व घोड़ी पर बैठ निकलने की सूचना गाँव के बंजारा जाति के लोगो को लगी तो बिन्दोली नही निकलने देने की चेतवानी दी और कहा कि अगर घोड़ी पर बैठकर बिन्दोली निकालोगे तो मारपीट करेंगे.

इस पर संगठन के साथ मिलकर भगवानलाल बैरवा ने कपासन पुलिस थाना में रिपोर्ट दी व पुलिस जाब्ते की मांग की.पुलिस प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गाँव में पुलिस जाब्ता तेनात किया.रात्रि 8 बजे बिन्दोली की निकासी हुई,जो देर रात तक निकाली गयी,हालाँकि लोगो ने बिन्दोली रोकने के प्रयास जरुर किये,मगर वे सफल नहीं हुये .दलित विरोधियों ने शराब की बोतले तोड़ी, कहा सुनी भी हुई , पर पुलिस के सहयोग से बिना किसी विवाद के बिन्दोली संपन्न हो ही गई .

समता संगठन के अध्यक्ष हरलाल बैरवा ने पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया. इस दौरान संगठन के कार्यकर्ता जवाहरलाल मेघवाल, कैलाश बैरवा,शंकरलाल बैरवा,छगनलाल बैरवा,शिवलाल बैरवा,रतनलाल बैरवा आदि उपस्थित रहे व बिन्दोली के हालातो पर नजर बनाये रखी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.