आम जन का मीडिया
Controversy over establishing Ambedkar statue, officials explain

अम्बेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विवाद,अधिकारियों ने की समझाइश

देसूरी उपखंड के नारलाई ग्राम में ग्राम पंचायत के मुख्य द्वार पर स्थित होली चौक में संविधान निर्माता एवं भारत रत्न डॉक्टर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के लिए भूमि चिन्हित करने के दौरान एक व्यक्ति के धरने पर बैठकर विरोध करने से विवाद उत्पन्न हो गया।

गुरुवार प्रातः ग्राम पंचायत की एनओसी के आधार पर प्रस्तावित स्थान होली चौक में भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगाने का कार्य शुरू किया गया था। मगर,ग्राम के ही कुछ लोगो ने प्रतिमा लगाने का विरोध किया और प्रस्तावित स्थान पर एक व्यक्ति भूख हड़ताल पर बैठ गया।

इस दौरान नारलाई सरपंच दौलत चौधरी व भीम सैनिको ने तुरंत इसकी सूचना तहसीलदार ईश्वरलाल खटिक को दी। जिसके बाद तहसीलदार विकास अधिकारी विक्रमसिंह राजपुरोहित, देसूरी पुलिस के एएसआई रामलाल दलबल के साथ नारलाई पहुंचे।
बाद में दोनों पक्षो के साथ मामले को लेकर वार्ता की। वार्ता के दौरान तहसीलदार ईश्वरलाल ने प्रतिमा को होली चौक में लगाने से पूर्व जोधपुर संभागीय आयुक्त से मंजूरी लेने को कहा। जिस पर दोनों पक्ष मान गए।

इस दौरान आरआई मोहनलाल,पूर्व सरपंच खंगाराराम मेघवाल,ग्राम के अजयपालसिंह,रामलाल मोबारसा,खरताराम मोबारसा,गोमाराम मोबारसा,मुकेश कुमार,चम्पालाल ,लक्ष्मण मौजूद रहे। इस दौरान कई लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.