अशोक गहलोत ने भी बैलेट पेपर से चुनाव की मांग उठाई !

290
जयपुर-24  अगस्त (विस) ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की विपक्ष की मांग ने अब जोर पकड़ लिया है ,अब मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी ईवीएम में टेम्परिंग की संभावना जताते हुये पुनः बैलेट पेपर वाली व्यवस्था को ही लागू करने की बात कही है ।
कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठनमहासचिव अशोक गहलोत ने अपने एक फेसबुक पोस्ट के ज़रिए उपरोक्त विचार व्यक्त किये है,राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी वॉल पर जो लिखा है ,उसमें साफ तौर पर ईवीएम को लेकर अपनी राय व्यक्त की है ।इस तरह हम देख सकते है कि लोकतांत्रिक जनता दल,समाजवादी पार्टी, आप ,बसपा और अब कांग्रेस ने भी ईवीएम को लेकर गंभीर सवाल उठा दिये है,अब चुनाव आयोग को अपनी साख बचाने के लिए ईवीएम का मोह छोड़कर बैलेट से चुनाव कराने चाहिये ।
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी वॉल पर लिखा है – ” पूरे देश में एक सन्देह पैदा हो गया है जिस प्रकार से ईवीएम मशीन से चुनाव हो रहे थे और सुप्रीम कोर्ट ने भी यह माना प्राइमाफेसी कोई गड़बड़ हो रही है। इसीलिए सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट मशीन साथ लगाने का आदेश जारी किया, यदि मशीनों से ट्रांसपेरेंसी से चुनाव होते तो वीवीपैट आने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं आता। आदेश आया उसका मतलब है कि गुंजाइश है मशीनों में टैम्परिंग हो सकती है।  अब इलेक्शन कमीशन पर बड़ी जिम्मेदारी आ जाती है जिसकी देश के अंदर एक सैंक्टिटी बनी रहनी चाहिए, 70  वर्ष से इस देश में डेमोक्रेसी कायम रही है और उसको मजबूत करने के लिए जरूरी है कि वो भूमिका निभाएं अगर कोई संदेह है तो इस संदेह को दूर करने के लिए सभीको आगे आना चाहिए और बैलेट पेपर से चुनाव करवाने चाहिए कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.