माकपा ने किया प्रदर्शन

29

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी) की जयपुर जिला कमेटी के आह्वान पर जयपुर में अनेक स्थानों पर विरोध कार्यवाहियों का आयोजन किया गया। पार्टी के राज्य कार्यालय मजदूर-किसान भवन के सामने पार्टी जिला सचिव का.सुमित्रा चोपड़ा और का.भंवर सिंह,राजस्थान रोडवेज के जयपुर व वैशालीनगर डिपो के गेट पर जिला कमेटी के सचिव मंडल के साथी कॉमरेड किशन सिंह राठौड़,शास्त्रीनगर भट्टा बस्ती और बिहारी टीला में का.रिजवाना , मालवीय नगर, जगतपुरा में का.लक्ष्मण सेन,मौ.मुस्तफा,वैशालीनगर में का.युनुस कुरैशी,वी. के. आई में पार्टी-ब्रांच सचिव कॉ. शेर सिंह राठौड़,आज दिनांक, अग्रवाल मेटल  बगरू में फैक्टरी के गेट पर ब्रांच सचिव कॉ. उम्मेद सिंह शेखावत, मानसरोवर,बगराना कच्ची बस्ती में का.विजय बहादुर गौड़ आदि के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किये गये। इसके अलावा भी अनेक हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किये गये।प्रर्दशनों के साथ कई स्थानों पर आम सभाओं का आयोजन करके मजदूर,कर्मचारियों, आम-जनता को संबोधित भी किया गया।

आज के प्रर्दशन की प्रमुख मांगे निम्नानुसार हैं- प्रत्येक मजदूर को जैसे- ऑटो रिक्शा चालक, ई रिक्शा,साइकिल रिक्शा,सब्जी का ठेला चलाने वाले,धोबी,मोची,नाई आदि स्वरोजगार करने वाले सभी को ₹7500/माह के हिसाब से 6 माह तक आर्थिक सहायता प्रदान करो। सभी गैर आयकरदाताओं को 6-माह तक 7500₹/ माह दिये जायें। सभी घरेलू व कृषि उपभोक्ताओं के छह माह के बिजली के बिल माफ करो।

सभाओं में जोरदार नारेबाजी करते हुए मांग की गई मोदी-गहलोत सरकार इंसाफ करो, 6 माह के बिजली बिल, किसानों का कर्ज माफ करो।भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने जनता की इन न्यायोचित मांगों को लेकर लगातार आन्दोलन करते हुए संघर्ष को मजबूत तरीके से आगे बढ़ाते हुए सफल बनाने का निर्णय लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.