धामसीन गाँव में इस तरह मनाई गई अम्बेडकर जयंती !

303

(15 अप्रैल 2020-जालोर, Jitendra K Parmar)

जालोर जिले की रानीवाड़ा तहसील के धामसीन गांव में जोइता राम जी परमार के घर पर बाबा साहब की 129 वीं जयंती परिवार वालों के साथ बड़े जोश के साथ मनाई । महेश जी परमार ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लॉक डाउन की पूरी पालना के साथ घर पर ही बाबा साहब की जयंती मनाई गई ।

धामसीन,रानीवाड़ा (जालोर)

सुबह सर्वप्रथम परिवार के सभी सदस्यों ने मिलकर बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए तथा बाबा साहब को नमन किया । उसके बाद सभी ने बाबा साहब की प्रतिमा के समक्ष उपस्थित होकर भारतीय संविधान की प्रस्तावना का पाठन भी किया ।

बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित

इस अवसर पर परिवार के छोटे बच्चों के साथ-साथ बड़ों ने भी जोश से बाबा साहब के नारे लगाए गए । घर के बुजुर्ग सदस्यों को बाबा साहब के बारे में जानकारी दी गई तथा शाम को परिवार के सभी सदस्यों ने मिलकर यूट्यूब पर बाबा साहब की जीवनी से सम्बंधित कुछ वीडियो देखें ।

आपको बता दें ये परमार परिवार कबीर दास जी का फॉलोअर है तथा डॉ.अम्बेडकर को मानता है । इनके परिवार में अम्बेडकर ,फुले तथा रविदास जैसे विचारकों को पढा जाता है ,उन्हें फॉलो किया जाता है तथा उनका प्रचार भी किया जाता है । 

इस अवसर पर जोइता राम जी परमार , दसरथ कुमार ,महेश कुमार, उदेश ,नेतल ,धवल, महिपाल,  यशपाल, सागर, हीना, पुष्पा, शर्मिष्ठा तथा परिवार के अन्य सदस्य उपस्थित थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.