दलित सरपंच को धमकाया ग्राम विकास अधिकारी ने, अश्लील गालियां भी दी !

298

शाहपुरा- पंचायत समिति शाहपुरा की ग्राम पंचायत डाबला कचरा के सरपंच सत्यनारायण बेरवा को वहां कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी भेरूलाल लक्ष्कार ने ही सरपंच को धमकाते हुए अश्लील गालियां भी दी है। इस मामले में विकास अधिकारी ने जांच के आदेश दिये हैं .


सरपंच बेरवा के अनुसार जब उसने ग्राम विकास अधिकारी से अवैध तरीके से भुगतान किए जाने के मामले में फोन पर पूछताछ की और ग्राम विकास अधिकारी से आग्रह किया की जो व्यक्ति मौके पर मौजूद नहीं हैं और जिन व्यक्तियों का भुगतान सही नहीं है उनको भुगतान नहीं किया जावे।


 सरपंच ने ग्राम विकास अधिकारी से आग्रह किया है कि आज मैं बाहर हूं मैं आकर देख लूंगा कि किस-किस का भुगतान सही है ,और किसका रोकना है, चेक करने के बाद संबंधित व्यक्तियों को भुगतान कर देंगे इस पर ग्राम विकास अधिकारी ने सरपंच को अश्लील गालियां दी। मां बहनों की गालियां देते हुए सरपंच को जानवर तक भी कह  डाला ।


सरपंच सत्यनारायण बेरवा ने बताया कि वह दलित समाज से होने का फायदा उठाते हुए ग्राम विकास अधिकारी ने उसे बुरी तरह से गालियां दी है इससे पूर्व भी कितनी ही दफा ग्राम विकास अधिकारी ने जातिसूचक गालियां देते हुए उसे अपमानित किया है ।दलित होने के कारण ग्राम विकास अधिकारी उसे सरपंच ही नही मानता है।इसके साथ ही सचिव द्वारा कितने ही अवैध कार्य ग्राम पंचायत में किये जा रहे है।


 सरपंच ने अपने सरपंच संघ व्हाट्सअप ग्रुप में ग्राम विकास अधिकारी द्वारा दी गई गालियों का ऑडियो भेजते हुए सभी सरपंच साथियों से इस मामले में सहयोग किए जाने की और उच्चाधिकारियों से संपर्क कर सचिव के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने हेतु सहयोग की अपील की है। इस मामले में विकास अधिकारी ने जांच के आदेश दिये हैं।

( मूलचंद पेसवानी)

Leave A Reply

Your email address will not be published.